• अज्ञात आरोपी का पर्दाफाश
  • पुलिस का मानवीय चेहरा
  • घूसट मे मिली गंभीर घायल महिला का पता

संक्षिप्त विवरण :- दिनांक 22.08.21 को सूचनाकर्ता कैलाश बजारा नि. ग्राम घूसट ने सूचना दी कि घटना स्थल मेन रोड से 50 मी. अंदर जंगल में घुसट, धुराडा घाटी के पास, थाना हाटपीपल्या जिला देवास पर एक अज्ञात महिला घायल अवस्था में बेहोश पड़ी है, जिसके सिर व मुह से खून निकल रहा है। किसी अज्ञात व्यक्ति ने अज्ञात कारण से उस अज्ञात महिला को जान से मारने की नियत से उसके सिर में पत्थर मारा है, उक्त सूचना पर थाना हाटपीपल्या पर अपराध क्र. 423/22.08.21 धारा 307 भादवि का कायम कर विवेचना में लिया गया है। अज्ञात महिला को दिनांक 22.08.21 को गंभीर हालत में वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशानुसार बाम्बे हॉस्पीटल इन्दौर में ईलाज हेतु भर्ती कराया गया। अज्ञात पीड़ित महिला की पतास्सी के संबंध में घायल अवस्था के फोटो, विडियो महिला से प्राप्त आभूषण सामग्री आदि हेतु देवास एवं सीमावर्ती जिलों में जरिये पेम्पलेट, आर. एम. के सूचित किया गया। उक्त अज्ञात महिला की पतारसी के संबंध में पुलिस देवास द्वारा महिला का ईजाल बेहतर स्वास्थ हेतु उच्च केन्द्र पर करवाया एवं थानों के लगभग 11 निरीक्षक एवं अन्य थानों के पुलिस स्टॉफ के अधिकारी/कर्मचारियों की पृथक-पृथक टीम गठित कर लगातार प्रतिदिन विभिन्न दास्क देकर शिनाख्ती कार्यवाही एक अज्ञात आरोपी की तलाश पतारसी करने के भरसक प्रयास किये गये। सोशल मीडिया, प्रिंट मीडिया एव म.प्र. पुलिस के समस्त थाना ईकाइयों को शिनाख्ती के संबंध में रेडियो मैसेज एवं गजट प्रकाशन कर तलाश का प्रयास किया गया। अज्ञात महिला की पहचान एवं सूचना देने वाले को नगद 30 हजार के ईनाम की घोषणा की गई थी करीब 01 माह पक्षात दिनांक 23.09:21 को अज्ञात महिला को होश आने पर महिला द्वारा बताये अनुसार पुलिस टीम महिला को लेकर होशंगाबाद भेजा गया। जहा पर महिला द्वारा अपने पति संदिप बैरागी के द्वारा घटना घटित कराना बताया जिस पर संदिप बैरागी को थाना लाकर पुछताछ करने पर जुर्म स्वीकार किया ।

तरीका वारदात: आरोपी संदीप ने बताया कि रक्षाबंधन पर कोमल के साथ ग्राम सेठ गुराड़िया वर्मा जिला सिडोर में आरोपी के भाजे राहुल के घर दोनो मोटर सायकल से साथ में गये थे रक्षाबंधन दूसरे दिन सुबह 06.00 बजे से ही कोमल (काल्पनिक नाम) उससे मामा के यहां जाने की जिद करने लगी। आरोपी पति संदीप बैरागी द्वारा उसे समझाने का प्रयास किया, दोनों में इसी बात पर से विवाद हो गया आरोपी सदीप अपनी पत्नी को लेकर अपने घर ग्राम डेहरियासाहु मोटर सायकल से आ रहा था। रास्ते में घटना स्थल ग्राम घुसट जंगल के पास गुस्से में आकर आरोपी संदीप बैरागी ने अपनी पत्नी कोमल को घटना स्थल पर धक्का देकर नीचे गिरा दिया और वहीं पड़ा पत्थर उठाकर उसके सिर और चेहरे पर जोर से दे मारा, जिससे उसे गंभीर चोट आई और मरा हुआ मान कर अपने गांव डेहरियासाहु आ गया ।

गिरफ्तार आरोपी के नाम: आरोपी संदीप पिता लक्ष्मणदास बैरागी उम्र 33 साल गाव डेहरियासाहु थाना हाटपीपल्या जिला देवास ।

सराहनीय कार्य : उपरोक सराहनीय कार्य में उप निरीक्षक आर. एस. दागी सउनि आर.सी. पोरवाल, सउनि नूरजहा, म. आर पूर्णिमा सोलकी, म.आर. काजल का सराहनीय योगदान रहा उपरोक्त टीम को पुलिस अधीक्षक महोदय देवास द्वारा उचित ईनाम दिये जाने की उद्घोषणा की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *